Honda Grazia : पांच महीनों में ही 1 लाख के पार

0
39

Honda-Grazia1होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने नवम्बर में 125 सीसी के जिस स्कूटर Grazia स्कूटर को लांच किया था उसकी लांच के पहले 5 महीनों में ही एक लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक गई हैं। Honda Grazia को कम्पनी ने अर्बन कस्टमर्स के लिए पेश किया है. इसमें Activa 125 स्कूटर का ही इंजन दिया गया है।

भारतीय बाजार में 125सीसी सेगमेंट में यह सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स में से एक रहा है। इस सेगमेंट का यह पहल ऐसा स्कूटर था जिसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं।

लांच के पहले महीने में ही Honda Grazia top-10 बेस्ट सेलिंग स्कूटर्स में शामिल होने में कामयाब रहा था और बाद के महीनों में इसका सेल्स वॉल्यूम लगातार बढ़ा है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग सीनियर वाइस प्रेसिडेंट प्रेजिडेंट, यादविंदर सिंह गुलेरिया के मुताबिक, इस स्कूटर के फीचर्स ने शहरी युवाओं को काफी अट्रैक्ट किया है।

बता दें कि Honda Grazia 125सीसी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स में से एक है। इसमें लगा 125सीसी इंजन 8.52 बीएचपी का पावर और 10.54 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन आॅटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स से लैस है। टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, अलॉय व्हील्स और कॉम्बी ब्रेक सिस्टम से लैस Honda Grazia में 18 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज दिया गया है।

Honda Grazia का मुख्य रूप से सुजुकी एक्सेस 125 से मुकाबला है जो कि इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है।

125 सीसी स्कूटर सेगमेंट में हाल ही टीवीएस ने TVS NTorq 125 को लांच किया हैं।

यह सेगमेंट अभी करीब 6 लाख यूनिट्स का है और नए मॉडल्स के आने से इसमें तेज़ ग्रोथ हो रही है. वेस्पा का Aprilia SR125 भी इसमें मौजूद है।

हीरो मोटरकॉर्प भी आने वाले महीनों में maestro और duet के 125 सीसी वेरिएंट्स लांच करने की तैयारी में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here