मेड इन इंडिया Jeep Compass का ऑस्ट्रेलिया और जापान को एक्सपोर्ट शुरू

Driverless Car
टोकियो की सडक़ों पर चल रही है Nissan की ProPilot ड्राइवरलैस कार
October 27, 2017
dent proof car
Tokyo Motor Show: खिलौने सी इस कार में नहीं पड़ते डेंट
October 30, 2017
Compass

compass suv

3 महिने पहले भारत में लॉन्च हुई Jeep Compass कॉम्पेक्ट एसयूवी का भारत से एक्सपोर्ट शुरू हो गया है। फिएट क्राइस्लर इंडिया ने मेड इन इंडिया Jeep Compass की 600 यूनिट्स की पहली कन्साइनमेंट ऑस्ट्रेलिया और जापान भेजी है।

यह संभवत: पहला मामला है जब मेड इन इंडिया एसयूवी को जापान एक्सपोर्ट किया गया हो। Fiat क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स ने राइड हैंड मार्केट्स के लिये भारत को Jeep Compass का मदर प्लांट बनाया है।

टाटा मोटर्स के साझे में चल रहे रांजनगांव प्लांट में बन रही Jeep Compass को कम्पनी ने 3 महिने पहले भारत में लॉन्च किया और इसमें 65 परसेंट लोकल कम्पोनेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। Jeep Compass को बनाने के लिये इस प्लांट में कम्पनी ने 280 मिलियन डॉलर का निवेश किया है।

कम्पनी ने कहा है कि आने वाले महिनों में मेड इन इंडिया Jeep Compass के एक्सपोर्ट मार्केट में कई अन्य देशा शामिल किये जायेंगे।

Also Read: Jeep Compass पर इसलिये किया टाटा और महिन्द्रा ने अटैक

14.95 लाख रुपये में लॉन्च हुई Jeep Compass

Jeep Compass भारत में 1.4 ली. मल्टीएअर पेट्रोल और 2.0 ली. डीजल इंजन में टू-व्हील ड्राइव व फोर व्हील ड्राइव के साथ मैन्यूअल और 7-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रान्समिशन के ऑप्शन में उपलब्ध है।

फिएट क्राइस्लर इंडिया के प्रेसिडेंट एंड एमडी केविन फ्लिन के अनुसार जुलाई में लॉन्च के बाद से कम्पनी ने 5 नये सेल्स और सर्विस आउटलेट जोड़ेे हैं इस तरह जीप ब्रांड के एसयूवी मॉडल अब भारत में 55 आउटलैट्स पर उपलब्ध हैं। फ्लिन के अनुसार साल के आखिर तक कम्पनी 60 डीलरशिप के नेटवर्क तक पहुंचने का टार्गेट लेकर चल रही है।
Jeep Compass पर कम्पनी 3 साल/1 लाख किलोमीटर की वॉरंटी दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>