2.39 लाख मेंं आई Datsun RediGo : डिजायन और प्राइस में सब पर भारी

volkswagen ameo
Volkswagen Ameo 5.13 लाख में लॉन्च, कॉम्पेक्ट सेडान मॉडलों पर किया प्राइस अटैक
June 5, 2016
Bajaj Pulsar 135 Price cut by upto Rupees 6000
बजाज Pulsar135 पर 6 हजार रुपये का भारी डिस्काउंट
June 17, 2016

Datsun Redigo launched at 2.39 lakh rupees.निसान इंडिया ने अपने एंट्री लेवल मॉडल Datsun RediGo को 2.39 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च कर मिनी कार सैगमेंट के समीकरण उलट-पलट दिये हैं। इसकी प्राइस Maruti Alto800 से 10 हजार रुपये और Renault Kwid के मुकाबले 23 हजार रुपये कम है। Datsun RediGo के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2014 के ऑटो एक्सपो में डिस्प्ले किया गया था।
Datsun Redigo interiorरेनो क्विड वाले सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर आधारित Datsun RediGo में रेनो क्विड वाला ही 799 सीसी का 3 सिलिंडर इंजन लगा है जिससे 54 बीएचपी पावर मिलती है। पांच वैरियेंट में आई Datsun RediGo के टॉप एंंड वैरियेंंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 3.34 लाख रुपये है।
Datsun RediGo का मायलेज करीब 25 किलोमीटर है।
Datsun RediGo के बारे में कम्पनी ने दावा किया है कि इसकी मेंटीनेन्स और स्पेयर पार्ट्स की लागत भी बाकी दोनों मॉडलों के मुकाबले 32 फीसदी कम है।
Datsun RediGo Price comparisonDatsun RediGo को कम्पनी अर्बन क्रॉस कह रही है। यानि इसमें अर्बन ड्राइव के साथ ही कुछ क्रॉसओवर कैरेक्टर भी है। Datsun RediGo का ग्राउंड क्लीयरेंस यानि सडक़ से फ्लोर की ऊंचाई 185 मिमी है जो इस सैगमेंट में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा इसकी सीटिंग पोजिशन हाई है। टॉलबॉय डिजायन वाली Datsun RediGo की ऊंचाई भी सैगमेंट में सबसे ज्यादा 1541 मिमी है।
फस्र्ट टाइम कार बायर के लिये खासतौर पर पेश की गई Datsun RediGo जापान की डिजायन थीम युकान पर आधारित है जिसका अर्थ होता है ब्रेव एंड बोल्ड।
निसान इंडिया के प्रेसिडेंट गिलॉमे सिकार्ड के अनुसार Datsun RediGo के जरिये कम्पनी की कोशिश एंट्री लेवल कार कस्टमर को वैल्यू फोर मनी, बढिय़ा मायलेज और लो मेंटीनेन्स का पैकेज पेश करने की है। देश में 60 हजार डेटसन गाडिय़ां पहले से चल रही हैं। सिकार्ड के अनुसार अभी देश में कुल 274 आउटलैट हैं जिनमें से 55 डेटसन एक्सक्लूसिव हैं। मार्च 2017 तक डेटसन एक्सक्लूसिव आउटलैट 80 करने का टार्गेट है और कम्पनी के नेटवर्क में कुल 300 आउटलैट हो जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>