6 इंच बर्फ गिरी तो गाड़ी फ्री में

0
14

zz

गाड़ी खरीदने पर टीवी और टूर पैकेज मिलना तो आम बात है। अमेरिका में कई बार डीलर राइफल तक का ऑफर देते हैं। लेकिन शिकागो के एक कार डीलर ने इस बार ऐसा ऑफर दिया है जो अपने-आप में मिसाल बन सकता है। शिकागो के एक ब्यूक डीलर ने इस बार बिक्री बढ़ाने के लिये इस बार मौसम पर दांव लगाया है। शिकागो के मौसम का मुम्बई की तरह अंदाजा लगाना मुश्किल होता है कब धूप पडऩे लगे और कब बर्फबारी शुरू हो जाये।
शिकागो की कार डीलरशिप ब्यूक जीएमसी ने अपने इस प्रमोशन ऑफर को ब्लैक फ्राइडे नाम दिया है। शुक्रवार और शनिवार को यदि कोई इस डीलरशिप से ब्यूक या जीएमसी मॉडल की गाड़ी खरीदता है और यदि क्रिस्मस पर 6 इंच से ज्यादा बर्फ पड़ती है तो कस्टमर को गाड़ी का पैसा वापस लौटाया जायेगा। अमेरिका की ऑटो रिटेलिंग इंडस्ट्री इस ऑफर को बड़ा जुआ मान रही है।
डीलरशिप ने कहा है कि ब्लैक फ्राइडे को 1 मिलियन डॉलर की सेल्स होने का अंदाजा है और यदि क्रिस्मस पर बर्फबारी होती है तो उसकी इंश्योरेंस कम्पनी गाड़ी की कीमत लौटायेगी।
बिल के ब्यूक जीएमसी ने कहा है कि इस ऑफर के लिये ओ हारे इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर 25 दिसम्बर को दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे के बीच होने वाली बर्फबारी को मापा जायेगा।
हालांकि अमेरिका में इन दिनों भारी बर्फबारी हो रही है और मौसम विभाग भी कह रहा है कि इस ठंड में अच्छी बर्फ पड़ेगी। लेकिन पुराने आंकड़ों के आधार पर कह सकते हैं कि शिकागो में 25 दिसम्बर को बर्फ पडऩे की संभावना 40 से 50 प्रतिशत ही है।
अमेरिका के एक ज्यूलर ने भी ऐसा ही ऑफर दिया था। जिसमें ब्लैक फ्राइडे से क्रिस्मस के बीच शॉपिंग करने वाले लोगों को 1.5 लाख डॉलर का रिफंड दिया जायेगा। इस ऑफर में 1 जनवरी को 3 इंच बर्फबारी की शर्त थी लेकिन इस ज्यूलर की इंश्योरेंस कम्पनी ने कहा कि 1 जनवरी को बर्फ तो पड़ी थी लेकिन 3 नहीं बल्कि 2.1 इंच ही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here