41 हजार में आई होन्डा की नई ड्रीम बाइक

0
12

Honda-CD-110-Dream

होन्डा टू-व्हीलर ने मास खासकर रूरल मार्केट में अपनी मौजूदगी को मजबूत करने के लिये ड्रीम सीरिज में 41 हजार रुपये कीमत की अपनी सबसे सस्ती बाइक लॉन्च की है।
सीडी110ड्रीम के नाम आई बाइक को लॉन्च करते हुये कम्पनी के मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि 100-110 सीसी के कम्यूटर सैगमेंट में होन्डा का पोर्टफोलियो अब पूरा हो गया है।
गुलेरिया के अनुसार पिछले वित्तीय वर्ष में होन्डा ने 100-110 सीसी सैगमेंट में 7.3 लाख बाइक्स बेची थीं और इस नये मॉडल के आने से चालू वित्तीय वर्ष का अंत 8 लाख यूनिट्स के साथ होगा। इस बाइक को कम्पनी ररबन(रूरल-अर्बन) ग्राहकों की यूटिलिटी की जरूरतों को पूरा करने के लिये पेश कर रही है।
होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया के पोर्टफोलियो में 100-110 सीसी सैगमेंट में अभी ट्विस्टर, ड्रीम युगा और ड्रीम निओ आदि तीन मॉडल हैं।
गुलेरिया के अनुसार अगले कुछ महिनों में गुजरात संयंत्र शुरू हो जाने के साथ ही कम्पनी की उत्पादन क्षमता 58 लाख यूनिट्स तक पहुंच जायेगी। अभी मानेसर हरियाणा, टपूकड़ा राजस्थान और नरसापुर कर्नाटक में होन्डा प्लांट चल रहे हैं जिनमें सालाना 46 लाख गाडिय़ां बनाई जा सकती हैं।
इसमें 110 सीसी का एचईटी यानि होन्डा ईको टेक्नोलॉजी से लैस इंजन लगा है जो 8.25 बीएचपी पावर और 8.63 एनएम का टॉर्क देता है। चार गियर की इस बाइक के लिये कम्पनी ने 74 किमी के मायलेज का दावा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here