ह्यूंदे के लिये ग्रांड साबित हो रही है आई-10 ग्रांड

0
25

hyundai grand

पिछले वर्ष अगस्त में आई ह्यूंदे की नई पीढ़ी की आई-10 ग्रांड की बिक्री दस महिने में ही एक लाख यूनिट्स को पार कर गई है। कम्पनी ने इसे सुस्त पड़ रही आई-10 को रिप्लेस करने के लिये पेश किया था और इस लक्ष्य को साधने में यह सटीक साबित हुई है। हालांकि कम्पनी अब भी पुरानी वाली आई-10 के कुछ वैरियेंट बेच रही है और इसे भी हर महिने करीब 3 हजार ग्राहक मिल रहे हैं यानि आई-10 रेंज की औसत बिक्री 13 हजार यूनिट्स के करीब है।
ह्यूंदे इंडिया ने कहा है कि चालू वर्ष में जनवरी से मई के बीच हर महिने औसत 9972 आई-10 ग्रांड बिकी हैं और लॉन्च के दूसरे ही महिने में यह देश के टॉप-5 बेस्ट सेलिंग मॉडलों में शामिल हो गई थी।
आई-10 ग्रांड 1.2 लीटर कापा पेट्रोल और नये 1.1 लीटर डीजल इंजन के साथ मुहैया है। 3 सिलिंडर वाला ये 1.1 लीटर इंजन बेहद फ्यूल एफीशियेंट है और करीब 24 किमी का मायलेज देता है। पेट्रोल इंजन के साथ कम्पनी ने मैन्यूअल और ऑटोमेटिक ट्रान्समिशन के विकल्प दिये हैं। 

फ्लुइडिक डिजायन, बेहतरीन इंजन परफॉर्मेन्स, बेस्ट इन क्लास स्पेस और फीचर्स के अच्छे पैकेज के साथ ही बेहद कॉम्पीटिटिव प्राइस में आई आई-10 ग्रांड कॉम्पेक्ट ग्राहकों के लिये वैन्यू फोर मनी साबित हो रही है। नई एक्सेंट से हुंडई ने छेड़ा प्राइस वॉर

आई-10 ग्रांड पर ही आधारित कॉम्पेक्ट सेडान मॉडल एक्सेंट को भी बाजार में आये चार महिने हो चुके हैं और मई में इसके 7800 यूनिट्स के डिस्पैच हुये थे। यह मॉडल भी होन्डा अमेज़ और मारुति स्विफ्ट के ग्राहकों में तगड़ी सेंध लगाने में कामयाब रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here