होन्डा 2-3 साल में लायेगी कई नये टू-व्हीलर मॉडल

0
14

honda-cb-trigger1

टू-व्हीलर बाजार में हीरो को पहले पायदान से बेदखल करने के लक्ष्य के साथ होन्डा टू-व्हीलर अगले 2-3 में लॉन्च करने के लिये स्कूटर और बाइक्स की पूरी रेंज तैयार कर रही है। सीबी यूनिकॉर्न160 को लॉन्च करने के मौके पर कम्पनी के प्रेसिडेंट और सीईओ कीता मुरामात्सु ने कहा कि अगले साल होन्डा भारत में कुल दस मॉडल लॉन्च करेगी जिनमें से 7 बिल्कुल नये प्लेटफॉर्म होंगे और 3 मौजूदा मॉडलों के अपग्रेड।
फिलहाल इस नई रेंज पर कम्पनी के मानेसर स्थित आर एंड डी सेंटर में काम चल रहा है। मुरामात्सु के अनुसार ये नये मॉडल लो कॉस्ट नहीं होंगे लेकिन टू-व्हीलर सैगमेंट के मौजूदा प्राइस के गणित को बदल कर रख देंगे। नई पीढ़ी के इन इनोवेटिव मॉडलों कीे कॉस्ट कंट्रोल करने के लिये भारत से ही कम्पोनेंट और मैटीरियल सोर्स करने पर काम चल रहा है। कीमत के मामले में बेहद आकर्षक होने के बावजूद यह रेंज होन्डा की एस्पिरेशनल वैल्यू वाली होगी।
होन्डा के टू-व्हीलर बिजनस के लिये भारत सबसे तेजी से बढ़ता बाजार है और जल्दी ही यह सबसे बड़ा बाजार भी बन जायेगा।
होन्डा एमएसआई के वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग यादविंदर सिंह गुलेरिया के अनुसार कम्पनी की मौजूदा उत्पादन क्षमता 46 लाख यूनिट्स की है और पूरी क्षमता से उत्पादन होने के बावजूद एक लाख स्कूटरों की बुकिंग है। गुजरात में स्कूटर प्लांट अगले वित्तीय वर्ष में चालू होने के बाद ही सप्लाई बेहतर हो पायेगी। इस प्लांट के चालू होने के साथ ही कम्पनी नये प्रॉडक्ट लॉन्च करने लगेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here