होन्डा सीडी 110 ड्रीम: प्रीमियम ब्रांड और बजट प्राइस

0
55

honda_cd100dream

होन्डा टू-व्हीलर ने 110 सीसी पावर सैगमेंट में तीसरा मास बाइक मॉडल सीडी110ड्रीम पेश किया है। सीडी ब्रांड नाम से कन्फ्यूज होने की जरूरत नहीं है…यह होन्डा की अफोर्डेबल सिरिज है जो कुछ वर्ष पहले तक पुरानी साझेदार हीरो मोटोकोर्प (तब हीरो होन्डा) इस्तेमाल कर रही थी लेकिन इस जॉइंट वेंचर से अलग हो जाने के साथ ही सीडी ब्रांड भी होन्डा ने वापस ले लिया था। कम्पनी ने सीडी रेंज के तहत अपना पहला मॉडल पेश किया है जो होन्डा का भारत में सबसे सस्ता मॉडल भी है। 

होन्डा टू-व्हीलर ने वर्ष 2012 में ड्रीम युगा के नाम से मास बाइक सैगमेंट में अपना पहला मॉडल ड्रीम युगा के नाम से पेश किया था। इसके बाद कम्पनी ने 110 सीसी इंजन के साथ ही ड्रीम निओ को भी लॉन्च किया था। ये दोनों मॉडल मिलकर करीब सवा दो साल में होन्डा की सेल्स में दस लाख यूनिट्स का योगदान दे चुके हैं।
110 सीसी के एंट्री लेवल सैगमेंट में आई इस बाइक का सीधा मुकाबला टीवीएस स्टार सिटी+ से है। लेकिन कीमत के लिहाज से यह हीरो की एचएफ डीलक्स को भी टक्कर देती है।
इसमें लगे 109 सीसी इंजन से 8.25 बीएचपी पावर और 8.63 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इस मॉडल के लिये होन्डा टू-व्हीलर ने 74 किमी के मायलेज का दावा किया है।
चूंकि इस मॉडल को कम्पनी ने अफोर्डेबल सैगमेंट में पेश किया है ऐसे में फोकस स्टायलिंग से ज्यादा फंक्शनल या कहें तो उपयोगी बनाने पर है। फिर भी सिल्वर फिनिश 5-स्पोक अलॉय व्हील, फ्यूल टेंक ग्राफिक्स, साइड पेनल और मडगार्ड पर मैट फिनिश, लम्बी चौडी सीट और बड़े प्लेटफॉर्म और 179 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण सीडी110 ड्रीम की सादगी में भी एलीगेंट टच नजर आयेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here