होन्डा एक्टिवा 3जी लॉन्च, 15 मॉडल लायेगी होन्डा

0
11

zzटू-व्हीलर सैगमेंट में दूसरे पायदान पर अपनी लीड़ बढ़ा लेने के बाद होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स (एचएमएसआई) अगले वित्तीय वर्ष में 50 लाख गाडिय़ां बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसी लक्ष्य की ओर कदम बढ़ाते हुये कम्पनी ने 15 मॉडल लॉन्च करने की बात कही है जिनमें से 5 मॉडल लॉन्च भी कर दिये हैं।
भारत के स्कूटर सैगमेंट को नई दिशा देने वाले एक्टिवा का तीसरी पीढ़ी का अवतार कम्पनी ने एक्टिवा 3जी के नाम से पेश किया है। डिजायन और स्टायलिंग में कई बदलावों के साथ आये एक्टिवा 3जी की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 48852 रुपये है। इसके अलावा कम्पनी ने डिओ स्कूटर और बाइक मॉडल्स शाइन, ड्रीम युगा और ड्रीम निओ को भी अपग्रेड किया है।
होन्डा टू-व्हीलर के प्रेसिडेंट और सीईओ कीता मुरामात्सु के अनुसार होन्डा मोटरसाइकल की ग्लोबल बिक्री में भारत की हिस्सेदारी 25 फीसदी तक पहुंच गई है और भारत कम्पनी के लिये प्राथमिकता वाला बाजार बना हुआ है। वित्तीय वर्ष 2014-15 की अप्रेल से जनवरी की अवधि में कम्पनी ने 3692374 यूनिट्स गाडिय़ां बेचीं हैं जबकि 2013-14 में 3001414 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।
होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स के वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड मार्केटिंग यादविंदर सिंह गुलेरिया के अनुसार चालू वित्तीय वर्ष का अंत 45 लाख यूनिट्स के आंकड़े के साथ करने का लक्ष्य है और जनवरी 2016 में गुजरात प्लांट शुरू हो जाने के बाद कम्पनी 50 लाख यूनिट्स के वॉल्यूम को हासिल करने की दिशा में कदम बढ़ायेगी।
गुलेरिया के अनुसार कम्पनी ने पिछले महिने ही नई सीबी यूनिकॉर्न 160 बाइक लॉन्च की है इस तरह वर्ष की शुरूआत में ही छह मॉडल बाजार में आ चुके हैं। गुजरात प्लांट पर 1 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है और 12 लाख यूनिट्स की क्षमता वाले इस प्लांट के तैयार होने के साथ ही कम्पनी की प्रॉडक्शन कैपेसिटी 58 लाख यूनिट्स की हो जायेगी। कम्पनी अभी मानेसर हरियाणा, टपूकड़ा राजस्थान और यशवंतपुर कनार्टक में प्लांट चला रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here