हीरो मोटोकोर्प की 6 बाइक्स कोलम्बिया में लॉन्च

0
27

ECO-1

भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कम्पनी हीरो मोटोकोर्प ने वर्ष 2020 तक 1.2 करोड़ यूनिट्स के टार्गेट तक पहुंचने के लक्ष्य के बीच दक्षिण अमेरिकी बाजार कोलम्बिया में अपने 6 बेस्ट सेलर मॉडल लॉन्च किये हैं।
हीरो मोटोकोर्प के एमडी और सीईओ पवन मुंजाल के अनुसार कोलम्बिया दक्षिण अमेरिका के सबसे बड़े दो बाजारों में से एक है और इस क्षेत्र में विस्तार की रणनीति में यह देश बड़ा योगदान देगा। कम्पनी की योजना इस क्षेत्र के अन्य देशों में विस्तार के लिये कोलम्बिया का इस्तेमाल मैन्यूफैक्चरिंग हब के रूप में करने की है।
हीरो मोटोकोर्प ने कोलिम्बयाई बाजार में 100 की स्प्लैंडर, पैशन-प्रो और ईको स्मार्ट 125 सीसी सैगमेंट में ग्लेेमर, 150 सीसी की हंक और 225 सीसी की करिज़्मा ज़ीएमआर आदि 6 मॉडलों को लॉन्च किया है। कम्पनी ने शुरूआत में 120 डीलर आउटलैट खोले हैं और 1 वर्ष में 150 डीलरशिप का लक्ष्य है। हीरो मोटोकोर्प ने कहा है कि आने वाले सालों में कम्पनी विस्तार भी करेगी और लोकेलाइजेशन बढ़ाने पर भी ध्यान देगी। हीरो मोटोकोर्प कोलम्बिया में प्रॉडक्शन प्लांट भी लगा रही है। शुरूआत में 78 हजार यूनिट के इस प्लांट पर जुलाई में काम शुरू हुआ था जो अगले वर्ष मई तक उत्पादन के लिये तैयार हो जायेगा। वर्ष 2017-18 तक कम्पनी इस प्लांट की क्षमता बढ़ाकर 1.5 लाख यूनिट्स तक पहुंचाने की है। कम्पनी की योजना अगले वर्ष यूरोप में और 2016 में अमेरिका में भी बिक्री शुरू करने की है।
हीरो मोटोकोर्प ने हाल के सालों में मध्य और दक्षिण अमेरिका, पूर्व व पश्चिम अफ्रीका और एशिया के बीस देशों में कदम रखे हैं। 2020 तक कम्पनी की योजना 50 देशों में प्रॉडक्ट लॉन्च करने और 20 असेम्बली प्लांट लगाने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here