सुजुकी जिक्सर की कीमत घोषित

0
156

gixar-banner

सुजुकी मोटरसाइकल ने ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले नये बाइक मॉडल जिक्सर की कीमतों की घोषणा कर दी है। जयपुर में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 74877 रुपये रखी है जो ऑनरोड़ करीब 81 हजार रुपये की पड़ती है।
इसमें 155 सीसी इंजन लगा है जिससे 14.8 पीएस पावर और 14 एनएम का टॉर्क मिलता है। 5-स्पीड गियर वाली जिक्सर बाइक में कम्पनी ने एसईपी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। एसईपी से पावर बढऩे के बावजूद मायलेज में कमी नहीं आती। कम्पनी इस टेक्नोलॉजी को इससे पहले लेट्स स्कूटर में भी पेश कर चुकी है। होन्डा टू-व्हीलर भी इन दिनों एचईटी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है, यह भी सुजुकी एसईपी जैसी ही है।
अर्बन स्पोर्ट्स ड्राइव के लिये बनी इस बाइक का वजन कम रखने के लिये काफी काम किया है और यह सिर्फ 135 किलो है।
कम्पनी ने जिक्सर बाइक को सिर्फ एक ही वैरियेंट में लॉन्च किया है यानि यह सभी फीचर्स से लैस होगा।
सुजुकी मोटरसाईकल ने वर्ष 2012 में हयाते बाइक लॉन्च की थी। 110 सीसी की इस बाइक के लिये कम्पनी ने सलमान खान को ब्रांड एम्बेसेडर बनाकर अच्छा केम्पेन चलाया था और इसके जरिये कोशिश रूरल मार्केट्स तक सुजुकी ब्रांड को पहुंचाने की थी। लेकिन रूरल मार्केट्स में कम्पनी का बेहद सीमित डीलर नेटवर्क होने को देखते हुये सुजुकी ने अब अपनी स्ट्रेटेजी को बदलकर फोकस रूरल के बजाय अर्बन मार्केट्स पर बढ़ाया है और इस बाइक को शहर के युवाओं के लिये ही पोजिशन किया गया है।
जिक्सर के लिये भी कम्पनी ने सलमान खान को ही ब्रांड एम्बेसेडर बनाया है वहीं लेट्स स्कूटर के साथ परिणीती चोपड़ा को जोड़ा गया है।
जिक्सर को सुजुकी ने पांच रंगों में पेश किया है, शोरूम्स पर गाड़ी डिस्प्ले है और अभी बुकिंग चल रही है, लॉन्च के साथ ही बिक्री शुरू हो जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here