सुजुकी की 6 नये मॉडल लाने की तैयारी

0
51

suzuki gixxer

टीवीएस से अलग होने के 13 वर्ष बाद भी सुजुकी टू-व्हीलर सैगमेंट में फ्रिंज प्लेयर ही बनी हुई है। कम्पनी ने हाल ही में 110 सीसी स्कूटर सैगमेंट में अपना पहला मॉडल लेट्स पेश किया है। इससे पहले 2012 में 110 सीसी की ही बाइक हयाते आई थी। सलमान खान के ब्रांड एम्बेसेडर होने और अच्छा-खास प्रचार अभियान चलाने के बावजूद यह मॉडल ज्यादा कामयाब नहीं रहा और हर महिने कोई 3 हजार यूनिट्स बिक रही हैं। सुजुकी की बिक्री का आधार आज भी कम्पनी का भारत में पहला मॉडल 125 सीसी स्कूटर एक्सैस ही बना हुआ है। अब कम्पनी अगले एक वर्ष में छह मॉडल पेश करने की तैयारी में है जिसमें से 4 स्कूटर होंगे।
ऑटो एक्स्पो में सुजुकी मोटरसाईकल के मार्केटिंग उपाध्यक्ष अतुल गुप्ता ने बिज़डम ऑटो को बताया कि कम्पनी ब्रांड, प्रॉडक्ट लाइनअप और डीलर नेटवर्क तीनों मोर्चों पर एक साथ काम कर रही है। सलमान को हयाते का ब्रांड एम्बेसेडर बनाने से फायदा तो हुआ है लेकिन रूरल मार्केट में सीमित नेटवर्क के चलते बिक्री ज्यादा नहीं बढ़ पाई।

सुजुकी लेट्स: यंग एंड फन

गुप्ता ने हाल ही कहा है कि कम्पनी तीन वर्ष में साढ़े सात लाख यूनिट्स की बिक्री तक पहुंचना चाहती है जिसमें 65 फीसदी योगदान स्कूटर का और 35 फीसदी बाइक मॉडलों का होगा। लेट्स आ चुका है जल्दी ही एक्सैस और स्विश स्कूटर मॉडलों के नये वैरियेंट पेश किये जायेंगे।
ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले 155 सीसी की बाइक्स जिक्सर अगले महिने लॉन्च के लिये तैयार है और यह 10 अगस्त को बाजार में आ जायेगी। इस बाइक के लिये भी कम्पनी ने सलमान खान को ही ब्रांड एम्बेसेडर चुना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here