सितम्बर में ही आ जायेगी मारुति की सियाज़

0
10

suzuki_alivio_concept_00_1-0423

कॉम्पेक्ट सेडान और एमपीवी सैगमेंट में तेज हो रहे हमलों को देखते हुये मारुति होन्डा सिटी के सैगमेंट में नया मॉडल शियाज़ सितम्बर में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कम्पनी ने ऑटो एक्स्पो में शियाज़ कॉन्सेप्ट को डिस्प्ले किया था। कुछ महिने पहले सुजुकी मोटर कॉर्प ने चीन में इसका प्रॉडक्शन रेडी मॉडल एलिवियो के नाम से डिस्प्ले कर चुकी है।
माना जा रही है कि मारुति इस अपमार्केट और स्टायलिश डिजायन वाले सेडान मॉडल को पेट्रोल के साथ ही डीजल इंजन ऑप्शन में भी पेश करेगी।
मारुति सुजुकी मिड सेडान सैगमेंट में पैर जमाने की कोशिश पहले भी कई बार कर चुकी है लेकिन मार्केट रेस्पॉन्स कमजोर रहने के चलते बोलेनो आदि मॉडलों को बंद कर दिया था। एसएक्स4 भी अपनी शुरुआती रफ्तार को बाद में डीजल ऑप्शन आने के बावजूद बरकरार नहीं रख पाई। माना जा रहा है कि शियाज़ को एसएक्स4 की जगह पेश किया जायेगा। एसएक्स4 पर आधारित क्रॉसओवर मॉडल एसएक्स4 क्रॉस को भी कम्पनी ने ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले किया था और इसके अगले वर्ष आने की उम्मीद जताई जा रही है।
जनवरी में आई होन्डा सिटी फिलहाल मिड सेडान सैगमेंट में बेस्ट सेलर है और महिने-दर महिने इसकी बिक्री सात हजार यूनिट्स पर बनी हुई है। सिटी के अलावा शियाज़ का मुकाबला ह्यूंदे वरना, फोर्ड फिएस्टा, फोक्सवैगन वेंतो, फिएट लीनिया और स्कोड रैपिड से भी होगा।
शियाज़ में 1.4 लीटर पेट्रोल व 1.3 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन के साथ ही मैन्यूअल और ऑटो ट्रान्समिशन के विकल्प भी मिलने की बात कही जा रही है।
जि़गव्हील्स डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार हालांकि कम्पनी ने शियाज़ की लॉन्चिंग के बारे में अभी कुछ नहीं कहा है लेकिन अगस्त में इसकी बुकिंग शुरू हो जायेगी। मारुति की योजना इसे 7 से 10 लाख रुपये के प्राइस सैगमेंट में पेश करने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here