शेवरले गाड़ी खराब होने से पहले ही आपको कर देगी अलर्ट

0
26

chevrolet sensor

जनरल मोटर्स अपने शेवरले ब्रांड के कई मॉडलों में खास अलर्ट सिस्टम लॉन्च करेगी जिससे गाड़ी के खराब होने से पहले ही ड्राइवर सतर्क हो सकेगा।
कम्पनी अभी अपने ग्राहकों को गाड़ी की सेहत और उससे पैदा हो सकने वाली परेशानियों के बारे में महिने में एक बार अलर्ट भेजती है।
जनरल मोटर्स के ग्लोबल मीडिया लिंक पर जारी एक बयान में कहा गया है कि यह लीडिंग टेक्नोलॉजी है जो कुछ खास कम्पोनेंटों में गड़बड़ी की आशंका को पहले से भांप जाती है और ड्राइवर को अलर्ट कर देती है।
यह सेंसर बेस्ड तकनीक इक्विनॉक्स, तोहोई, सबअर्बन, कॉर्वेट और सिल्वराडो आदि मॉडलों में इसी वर्ष मुहैया हो जायेगी। शुरूआत में यह इन बिल्ट टेक्नोलॉजी बैटरी, स्टार्टर मोटर और फ्यूल पम्प पर नजर रखेगी लेकिन आने वाले सालों में इसके दायरे में कई अन्य कम्पोनेंट भी आ जायेंगे।
कम्पनी की ग्लोबल कनेक्टेड कस्टमर एक्सपीरियंस प्रमुख एलीसिया बोलेर डेविस के अनुसार ऑनस्टार 4जी एलटीई कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म के जरिये इसके दायरे में आने वाले कम्पोनेंट्स पर लगातार नजर रखी जा सकती है और जरूरत होने पर ड्राइवर को सतर्क किया जा सकता है। अभी यह सपोर्ट ग्लोबल ऑटो इंडस्ट्री में कोई दूसरी कम्पनी नहीं दे रही है। इस तकनीक में गाड़ी में सेंसर लगे होते हैं और इनसे लगातार डेटा मिलता रहता है और ड्राइवर को ई-मेल, टेक्स्ट मैसेज, इन वेहीकल अलर्ट और खास ऑनस्टार रिमोटलिंक मोबाइल एप के जरिये सूचित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here