मोबिलियो इफेक्ट: मारुति अर्टीगा का लिमिटेड एडिशन लॉन्च

0
20

Maruti-Ertiga-Limited-Edition

होन्डा मोबिलियो की बुकिंग शुरू हो चुकी है। 23 जुलाई को लॉन्च होने के साथ ही डिलीवरी शुरू हो जायेंगी। स्टाइल, पैकेजिंग और पावर में मारुति अर्टीगा पर भारी पड़ रही है। यदि कम्पनी ने कीमत के मामले में थोड़ा एग्रेसिव स्टेन्ड लिया तो मारुति अर्टीगा के लिये बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है। अब होन्डा के सामने प्रॉडक्शन कैपेसिटी की भी समस्या नहीं है। बस इसी को देखते हुये मारुति ने अपनी तैयारी तेज कर दी है और अर्टीगा का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है।
ऑटो एक्स्पो 2012 में लॉन्च के बाद के सवा दो साल में मारुति ने डेढ़ लाख से भी ज्यादा अर्टीगा बेची हैं। इस मॉडल की फंक्शनल अपील का अंदाजा इसी बात से लग सकता है कि जनवरी से जून के बीच हर महिने औसत 5 हजार अर्टीगा बिकी हैं। यानि मोबिलियो लॉन्च नजदीक होने के बावजूद अर्टीगा अपने कस्टमर बेस को अब तक बचाये रखने में कामयाब रही है।
इस लिमिटेड एडिशन को कम्पनी ने पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के एक-एक वैरियेंट में पेश किया है। पेट्रोल इंजन के साथ इसकी नई दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 6.76 लाख रुपये है जबकि सीएनजी वैरियेंट 7.34 व डीजल वैरियेंट 8.05 लाख रुपये का है।
सुपीरियर व्हाइट और सिल्की सिल्वर मैटेलिक के अलावा कम्पनी ने इसे पर्ल ब्लेज़ ब्लू रंग में भी पेश किया है।
कम्पनी के मार्केटिंग उपाध्यक्ष मनोहर भट्ट कहते हैं कि इसमें स्लीक क्रोम ग्रिल, क्रोम डोर हैंडल, स्पॉयलर, ग्राफिक्स व डीकेल के अलावा इंटीरियर में ब्लैक एंड बेज थीम कलर, इंस्ट्रूमेंट पेनल और डोर ट्रिम पर वुड फिनिश, डिजिटल डिस्प्ले के साथ रियर पार्किंग असिस्टम और इंटीग्रेटेड म्यूजिक सिस्टम आदि फीचर दिये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here