मोबाइल वैन से गांवों में सर्विस देगी होन्डा टू-व्हीलर

0
22

honda mobile service vanहोन्डा टू-व्हीलर ने मोबाइल सर्विस वैन शुरू की है। कम्पनी की कोशिश इनके जरिये गांवों में ग्राहकों तक सर्विस को आसान बनाने की है। इन वैन्स में कम्पनी के बाइक मॉडलों को डिस्प्ले करने की सुविधा होगी साथ ही जरूरत के सभी स्पेयर पार्ट्स का स्टॉक भी होगा। कम्पनी ने कहा है कि वह वर्ष के आखिर तक ऐसी 11 मोबाइल सर्विस वैन शुरू कर देगी। इन वैन्स के जरिये होन्डा टू-व्हीलर लोकल मैकेनिकों को ट्रेनिंग भी देगी। इसके साथ ही ये गांवों में टेस्ट ड्राइव की सुविधा भी मुहैया करायेगी।
होन्डा एमएसआई के अध्यक्ष और सीईओ कीता मुरामात्सु के अनुसार कम्पनी की योजना मोबाइल सर्विस वैन के जरिये डीलर और सर्विस सेंटर को कस्टमर के नजदीक तक पहुंचाने की है। गांवों में ऑथोराइज्ड सर्विस सेंटर शुरू करना थोड़ा मुश्किल होता है और इस परेशानी को इन मोबाइल सर्विस वैन के जरिये दूर किया जायेगा।
होन्डा टू-व्हीलर का फोकस इन दिनों रूरल मार्केट पर है। कम्पनी ने पिछले दो सालों में रूरल व सेमीअर्बन मार्केट पोजिशनिंग वाले तीन बाइक मॉडल ड्रीम युगा, ड्रीम निओ और सीडी110ड्रीम को लॉन्च किया है। इन मॉडलों ने इस दौरान कम्पनी की बिक्री में 10 लाख यूनिट्स का योगदान दिया है।
मुरामात्सु के अनुसार कम्पनी इस वर्ष 1 हजार नये टच पॉइंट शुरू करेगी जिनमें से करीब 70 फीसदी गांवों में खुलेंगे। ये मोबाइल सर्विस वैन्स कम्पनी के नेटवर्क को डीलर व सर्विस सेंटर के दायरे को ग्राहक के नजदीक तक पहुंचाने में मददगार साबित होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here