मारुति सेलेरियो भी धडक़ेगा डीजल दिल

0
40

Picture 356

एएमटी के दम पर मारुति सेलेरियो से कमजोर बाजार को भी सेलीब्रेट कर रही है। ऑटो एक्स्पो में लॉन्च से अब तक पांच महिनों में मारुति 27 हजार सेलेरियो बेच चुकी है। ऑटो एक्स्पो में बिज़डम ऑटो ने डीजल के बारे में पूछा तो मयंक पारीक ने भले ही “ना” कहा हो, लेकिन कहीं ना कहीं ये अहसास जरूर था कि कम्पनी की सेलेरियो डीजल लाने की योजना है। अब खबर आ रही है कि कम्पनी सेलेरियो का 800 सीसी डीजल इंजन से लैस अवतार तैयार कर रही है और इसके अगले वर्ष की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। मारुति सेलरियो: तन-मन-धन से हमसफर

दरअसल मारुति सुजुकी की कोशिश सेलेरियो को बेस्ट सेलर केटेगरी में शामिल करने की है। एएमटी से इसे शुरुआती कामयाबी मिल चुकी है और आगे की राह डीजल के दम पर तय करना चाहती है। 

इन दिनों सुजुकी इस 800 सीसी के डीजल इंजन को डवलप कर रही है और इसका इस्तेमाल लॉन्च के लिये तैयार मारुति के पहले पिकअप ट्रक मॉडल में भी किया जायेगा।
मारुति सुजुकी इसी इंजन को रीट्यून कर सेलेरियो में इस्तेमाल करेगी और इसका मायलेज 30 किमी के करीब होगा।
टाटा मोटर्स बोल्ट और ज़ेस्ट को डीजल व एएमटी (ऑटो मैन्यूअल ट्रान्समिशन) के कॉम्बिनेशन में पेश कर नया दांव खेल रही है।
जयपुर में अभी सेलेरियो एलएक्सआई एएमटी की एक्सशोरूम कीमत 4.26 लाख रुपये है ऐसे में यदि 800 सीसी डीजल इंजन के 80 हजार रुपये प्रीमियम को जोड़ दिया जाये तो डीजल एएमटी के साथ सेलेरियो की शुरुआती कीमत करीब 5 लाख रुपये हो सकती है। अभी भारत में सबसे सस्ता डीजल मॉडल शेवरले बीट है जो कि सिर्फ मैन्यूअल ट्रान्समिशन में है और इसकी जयपुर में एक्स-शोरूम कीमत 4.88 लाख रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here