मारुति का 70 हजार सियाज़ बेचने का टार्गेट

0
18

Maruti-Ciaz interiorमारुति सुजुकी पहली बार मिड सेडान सैगमेंट में अग्रेसिव नजर आ रही है। स्टाइल और फीचर के अच्छे पैकेज के रूप में पेश की गई सियाज़ के लिये कम्पनी साल में 60 से 70 हजार यूनिट्स का सेल्स टार्गेट लेकर चल रही है।
कम्पनी के कमर्शियल बिजनस हैड साउथ राम सुरेश अकेला के अनुसार कम्पनी शुरूआती में सियाज़ की 60 से 70 हजार यूनिट्स का लक्ष्य लेकर चल रही है। दस हजार के करीब बुकिंग मिल चुकी हैं जिनमें से 60 फीसदी डीजल और 40 फीसदी पेट्रोल वैरियेंट के लिये हैं।

शियाज़ से मारुति का होन्डा सिटी पर निशाना

बिल्कुल नये प्लेटफॉर्म पर डवलप सियाज़ अपने सैगमेंट में सबसे लम्बी सेडान है। 620 करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट से तैयार सियाज़ के जरिये मारुति सुजुकी का निशाना होन्डा सिटी पर है। होन्डा ने जनवरी में नई सिटी की डिलीवरी शुरू की थी और हर महिने औसत 6 हजार यूनिट्स बेच रही है।
मिड सेडान सैगमेंट मारुति सुजुकी के लिये फाइनल फ्रंटियर बना हुआ है। कम्पनी जिस भी सैगमेंट में मौजूद है उसमें मारुति का ही मॉडल बेस्ट सेलर है। यहां तक कि टॉप-10 बेस्ट सेलर मॉडलों में से पांच मारुति के ही है। लेकिन मिड सेडान में पांव जमाने की कोशिश में कम्पनी मारुति1000, एस्टीम, बोलेनो और एसएक्स4 तक को लॉन्च कर चुकी है फिर भी कामयाबी नहीं मिल पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here