बीएमडब्ल्यू इस साल लायेगी 15 मॉडल

0
30

Bmw

लक्जरी के मुकाबले में पिछड़ रही बीएमडब्ल्यू इस वर्ष 15 मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कम्पनी ने कहा है कि वह लोकेलाइजेश को बढ़ाकर 50 फीसदी करना चाहती है। लोकल कम्पोनेंट का इस्तेमाल बढ़ाने की कोशिश के तहत कम्पनी अब आठ लोकल वेंडरों से कम्पोनेंट ले रही है। इंजन व गियर बॉक्स फोर्स मोटर्स सप्लाई कर रही है वहीं एक्सल हीरो चैसिस से लिये जा रहे हैं। डोर पैनल व वायरिंग हारनैस ड्रेक्सलमायर इंडिया से खरीदे जा रहे हैं।
बीएमडब्ल्यू इंडिया के अध्यक्ष फिलिन वॉन सर के अनुसार कम्पनी अपने चेन्नई प्लांट में 7-सिरिज, 5-सिरिज और 3-सिरिज सहित कुल 8 मॉडलों का उत्पादन कर रही है। लोकेलाइजेशन बढ़ाने से कम्पनी को इम्पोर्ट लागत घटाने में मदद मिलेगी। वर्ष 2012 से 2014 के बीच कम्पनी ने अपनी स्ट्रेटेजी को बेहतर करने पर फोकस किया है अब वॉल्यूम बढ़ाने पर ध्यान दिया जायेगा। कम्पनी अब अपना कारोबार बढ़ाने के लिये अगले चरण के लिये पूरी तरह से तैयार है। लोकेलाइजेशन बढ़ाने से विदेशी मुद्रा के उतार-चढ़ाव से इम्पोर्ट लागत पर कम असर पड़ेगा जिसका फायदा सीधे ग्राहकों को होगा।
बीएमडब्ल्यू के चेन्नई प्लांट के प्रबंध निदेशक रॉबर्ट फ्रिटरैंग के अनुसार पहले सिर्फ 20 फीसदी कम्पोनेंट ही लोकल होते थे लेकिन जनवरी से यह बढक़र 50 फीसदी हो गये हैं।
फिलिप के अनुसार कम्पनी इस वर्ष एम6 ग्रान कूपे, एम6 कूपे, एक्स5एम और एक्स6एम सहित कुल 15 मॉडल लॉन्च करेगी।
पिछले वर्ष ऑडी 10851 गाडिय़ां बेचकर ऑडी लक्जरी सैगमेंट में पहले पायदान पर रही थी वहीं मर्सीडीज 10201 यूनिट्स की बिक्री के साथ दूसरे पर। बीएमडब्ल्यू ने वर्ष 2014 में 6812 गाडिय़ां बेची थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here