फोर्ड इंडिया ने लॉन्च की नई फीगो

0
36

figoभारत में फोर्ड ब्रांड को घर-घर तक पहुंचाने में कामयाब रहे हैचबैक मॉडल फीगो का रिफ्रेश्ड अवतार बाजार में आया है। कम्पनी ने त्योंहारी सीजन से ऐन पहले फीगो को 3.87 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ पेश किया है।
पिछले कुछ महिनों से फोर्ड इंडिया की ईकोस्पोर्ट पर निर्भरता बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी ओर फीगो लगातार सुस्त पड़ रही है। अप्रेल में जहां कम्पनी ने 2200 फीगो बेची थीं वहीं अगस्त में इसके डिस्पैच घटकर सिर्फ 1262 यूनिट्स रह गये। वहीं इसी अवधि में ईकोस्पोर्ट अप्रेल के 4013 से जुलाई के 5400 यूनिट्स के पीक लेवल तक पहुंच चुकी है। फेसलिफ्ट मॉडल के जरिये कम्पनी की कोशिश त्योंहारी सीजन का फायदा उठाकर फीगो को फिर से पटरी पर लाने की है। कम्पनी का अगला मॉडल वैसे भी अगले वर्ष मार्च-अप्रेल में आने की उम्मीद है। फीगो सेडान के नाम से ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले यह मॉडल मारुति डिजायर, ह्यूंदे एक्सेंट, टाटा ज़ेस्ट और होन्डा अमेज़ के सैगमेंट में आयेगा।

figo114 इंच अलॉय व्हील, फोग लैम्प बीज़ल और रियर बम्पर वैलेंस आदि फीचर्स के साथ आई नई फीगो को कम्पनी ने 8 रंगों में पेश किया है। इसके इंटीरियर को भी कम्पनी ने अपग्रेड किया है और अब यह ड्यूअल टोन है।
फीगो पेट्रोल की नई दिल्ली में शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 3.87 लाख रुपये है जबकि डीजल ऑप्शन की शुरुआत 4.83 लाख रुपये से होती है। कम्पनी फीगो पर 2 साल या एक लाख किलोमीटर तक की वॉरंटी दे रही है वहीं हैपी पॉकेट सर्विस पैकज की शुरुआत 2199 रुपये से होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here