नई महिन्द्रा जायलो आ गई बाजार में

0
40

xylo_finalदेश की सबसे बड़ी यूटिलिटी वाहन बनाने वाली कम्पनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने अपने एमपीवी मॉडल जायलो का रिफ्रेश अवतार लॉन्च किया है। इसमें कम्पनी ने बॉडी स्टाइल से लेकर इंटीरियर और मैकेनिकल से लेकर फीचर तक कई बदलाव किये हैं। यह दो इंजन ऑप्शन व पांच वैरियेंटों डी2, डी4, एच4, एच8 और एच9 में पेश की है। जयपुर में नई जायलो के बेस वैरियेंट की एक्स-शोरूम कीमत 7.48 हजार रुपये है। डी2 और डी4 वैरियेंटों को कम्पनी ने बीएस-3 और बीएस-4 उत्सर्जन मानक विकल्पों मेंं पेश किया है जबकि शेष तीनों वैरियेंट बीएस-4 मानकों के अनुरूप हैं।
डी2 और डी4 वैरियेंटों में 2.5 लीटर का सीआरडीई इंजन है जिससे 93.7 बीएचपी पावर मिलती है। वहीं टॉप एंड के तीनों वैरियेंटों में 2.2 लीटर के ही एमहॉक इंजन का इस्तेमाल किया गया है जिससे 120 बीएचपी पावर मिलती है। आपको बता दें कि कम्पनी स्कॉर्पियो में भी इसी इंजन का इस्तेमाल कर रही है। नई जायलो में कम्पनी ने अब नया गियर बॉक्स 5एमटी 320 है और यह भी नई स्कॉर्पियो में नजर आयेगा। इसके अलावा इसके सस्पेंशन को भी सुधारा गया है जिससे राइडिंग कम्फर्ट व हैंडलिंग बेहतर हुई है जबकि बॉडी रोल में कमी आई है।
जहां तक सवाल बॉडी स्टाइल का है तो कम्पनी ने अगले और पिछले हिस्से को नये सिरे से तराशकर क्रोम का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा अलॉय व्हील, रूफ रेल व नये डीकेल्स से भी इसकी फीम अपमार्केट हुई है। इंटीरियर थीम को बदला गया है और अब इसमें ब्लैक व बेज ड्यूअल टोन फेब्रिक लगाया गया है। कम्पनी ने ब्लूटूथ सुविधा वाला 2-डिन म्यूजिक सिस्टम भी इसमें दिया है जिसे वॉइस कमांड से भी चलाया जा सकता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो व क्रूज कंट्रोल भी नये हैं। थर्ड रो की सीट्स को 60:40 स्प्लिट किया जा सकता है। इसके अलावा विंग मिरर अब इलेक्ट्रिक है साथ ही फ्रंट ड्यूअल एअरबैग भी दिये गये हैं। नई जायलो में कम्पनी ने एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग असिस्ट व डिजिटल डिस्प्ले आदि फीचर भी दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here