डेम्लर और निसान लगायेंगे प्रीमियम कॉम्पेक्ट पर दांव

0
54

00

READ IN ENGLISH 

मर्सीडीज वाली डेम्लर और निसान प्रीमियम कॉम्पेक्ट मॉडलों की रेंज पेश करने की तैयारी में है। 1.36 अरब डॉलर के इस प्रॉजेक्ट के तहत मेक्सिको स्थित निसान प्लांट को मेजर प्रॉडक्शन सेंटर बनाया जायेगा। रॉयटर की रिपोर्ट के अनुसार निसान की योजना वर्ष 2017 में 3 लाख यूनिट्स की क्षमता वाले इस प्लांट से इनफिनिटी ब्रांड के तहत मॉड लॉन्च करने की है। इसके अगले वर्ष मर्सीडीज अपनी रेंज रोल आउट करेगी। दोनों कम्पनियां इन मॉडलों को पूरी दुनिया में बेचेंगी।  

हालांकि कम्पनियों की ओर से इस बारे में अभी कोई संकेत नहीं दिये गये हैं कि इस प्रॉजेक्ट के तहत किन मॉडलों को पेश किया जायेगा लेकिन बाजार के जानकारों का मानना है कि इनफिनिटी की योजना एक सेडान, एक कूपे और एक कॉम्पेक्ट क्रॉसओवर बनाने की है। मर्सीडीज भी एक क्रॉसओवर सहित इस रेंज में तीन मॉडल पेश करेगी। माना जा रहा है कि मर्सीडीज के मॉडल एमएफए प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगे। 

मर्सीडीज की नई पीढ़ी की ए और बी क्लास भले ही ठीक-ठाक कामयाब रही हो लेकिन फिर भी कम्पनी इन्हें वॉल्यूम प्रॉडक्ट्स के रूप में स्थापित करने के लिये जूझती रही है। कुछ ऐसी ही कहानी निसान के टॉप एंड इनफिनिटी ब्रांड की है जो अपने सैगमेंट में अब तक जम नहीं पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here