Auto Expo: Kia Motors का 2021 तक 3 लाख गाड़ी बेचने का टार्गेट

0
10

auto expo Kia Motorsकई साल की अटकलों के बाद कोरियाई कार कम्पनी किआ मोटर्स ने भारत में आने की योजना के तहत अगले 3 साल में पूरी रेंज लॉन्च करने की बात कही है। ऑटो एक्स्पो में किआ मोटर्स ने एक एसयूवी मॉडल एसपी सहित अपने गलोबल पोर्टफोलियो से 16 मॉडलों को डिस्प्ले किया है।

कम्पनी ने कहा है कि वह भारत के लिये खास तौर पर तैयार इस एसयूवी मॉडल एसपी को 2019 में लॉन्च कर देगी और 2021 से हर साल 3 लाख गाडिय़ां बेचने का टार्गेट लेकर चल रही है।

देश की दूसरी सबसे बड़ी पैसेंजर वेहीकल कम्पनी ह्यूंदे मोटर की सहयोगी कम्पनी किआ मोटर्स दुनिया में आठवीं सबसे बड़ी कार कम्पनी है। कम्पनी आंध्रप्रदेश में 1 अरब डॉलर के इन्वेस्टमेंट से 3 लाख यूनिट्स की कैपेसिटी वाला प्लांट लगा रही है।

मॉडल पैकेजिंग और प्राइस पोजिशनिंग के संकेतों के आधार पर माना जा सकता है कि किआ मोटर्स का मुकाबला अपनी सहयोगी ह् यूंदे के साथ ही मारुति सुजुकी से भी होगा।

किआ मोटर्स इंडिया के एमडी कूख्युन शिम के अनुसार लॉन्च के पहले साल यानी 2019 में कम्पनी को 30 हजार गाडिय़ां बिक जाने की उम्मीद है।

किया मोटर्स के प्रेसिडेंट हान वू पार्क के अनुसार कम्पनी भारत में एसयूवी और कॉम्पेक्ट मॉडलों पर फोकस करेगी और कॉम्पेक्ट इलेक्ट्रिक वेहीकल लाने की भी योजना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here