अशोक लेलैंड की ऑप्टेयर इलेक्ट्रिक बस का डिस्प्ले

0
16

Ashok Leyland Optare Versa

ट्रक-बस बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कम्पनी अशोक लेलैंड ने अपने ब्रिटिश सहयोगी ब्रांड ऑप्टेयर की इलेक्ट्रिक बस को सियाम द्वारा आयोजित बस एंड स्पेशल वेहीकल शो में डिस्प्ले किया है।
कम्पनी ने ऑप्टेयर बस का जो ज़ीरो एमिशन लो-फ्लोर वरसा मॉडल डिस्प्ले किया है जो फीडर सर्विस के साथ ही एअरपोर्ट ट्रान्सफर, सिटी बस के लिये सुविधाजनक है। कम्पनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक होने के बावजूद इसकी परफॉर्मेन्स डीजल बस जैसी ही है। इसे 9.7, 11.1 और 11.8 मीटर लम्बाई और 44 सीट तक के वैरियेंटों में पेश किया जायेगा।
हल्की बॉडी वाली इस बस का डिजायन बेहद स्टायलिश है जिसमें इंटीरियर स्पेस पर खास फोकस किया गया है। देश की इस पहली इलेक्ट्रिक बस में मैकेनिकली कंट्रोल्ड एअर सस्पेंशन, सीट माउंटेड स्टेंचियॉन, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, इंटीग्रेटेड चार्जिंग पॉइंट और वाई-फाई जैसे खास फीचर्स हैं। चौड़े दरवाजे वाली इस लो-फ्लोर बस में चढऩे के लिये सिर्फ एक सीढी है जिससे सिटी बस के लिहाज से यह बेहद सुविधाजनक है।
अशोक लेलैंड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट टी वेंकटरामन के अनुसार कम्पनी इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड बस सैगमेंट में वल्र्ड लीडर है और भारत में अर्बन ट्रान्सपोर्ट को नई दिशा देने के लिये इस बस को यहां पेश किया गया है।
कम्पनी ने सियाम शो में 12 मीटर लम्बी फ्रंट इंजन सेमी लो फ्लोर सीएनजी और एमआईटीआर स्कूल बस को भी डिस्प्ले किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here