अवेंत्युरा से ट्रेक पर लौट सकती है फिएट

0
18

aventuura

फिएट इंडिया ने ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले कॉम्पेक्ट एसयूवी मॉडल अवेंत्युरा को लॉन्च किया है। मौजूदा पुंतो इवो पर आधारित अवेंत्युरा को कम्पनी कंटेम्परेरी यूटिलिटी व्हीकल यानि सीयूवी कहती है। अवेंत्युरा पेट्रोल में 1.4 लीटर का फायर इंजन है जिससे 90 पीएस पावर और 115 एनएम का टॉर्क मिलता है वहीं बकि डीजल वैरियेंट में 1.3 लीटर का मल्टीजेट इंजन है जिससे 93 पीएस पावर और 209 एनएम का टॉर्क मिलता है। इसे लॉन्च करते हुये फिएट क्राइस्लर इंडिया के अध्यक्ष नागेश बसवनहल्ली ने कहा कि कम्पनी को करीब 500 प्री-लॉन्च बुकिंग मिल चुकी हैं और 15 हजार पूछताछ हुई हैं। यह टाटा मोटर्स के साझे में चल रहे रांजनगांव प्लांट में बन रही है।
इस साल यह कम्पनी का तीसरा लॉन्च है। अवेंत्युरा से पहले फिएट नई लीनिया और पुंतो इवो को बाजार में उतार चुकी है। अवेंत्युरा का मुकाबला टोयोटा ईटिओस क्रॉस, फोक्सवैगन क्रॉसपोलो और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से होगा।
इसका फ्रंट व रियर बम्पर पुंतो इवो से बिल्कुल अलग है। इसके अलावा साइड बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल, रियर माउंटेड स्पेयर व्हील, 205 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस व 16 इंच के अलॉय व्हील भी इसे अवेंत्युरा को पुंतो इवो से अलग पहचान देते हैं। अवेंत्युरा में कम्पनी इंक्लाइनोमीटर और डिजिटल कम्पास आदि खास ऑफरोडिंग फीचर दिये हैं। सेफ्टी फीचर्स के लिहाज से इसमें दो फ्रंट एअरबैग, एबीएस व 3-पॉइंट सीट बेल्ट प्रीटेंशनर मुहैया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here